Pages

Thursday, 24 January 2013

पितृ दोष





पितृ दोष  एक भारतीय ज्योतिष में महत्वपूर्ण अवधारणाओं के बीच है. तथापि, यह अक्सर पूर्वजों के अभिशाप के रूप में गलत है. लेकिन, यह सच नहीं है. जैसा कि वे कहते हैं कि, आधा ज्ञान खतरनाक है, यह महत्वपूर्ण है कि आप के बारे में 'पितृ दोष ' एक विस्तृत जानकारी है. गणेश बताते हैं:
पितृ  दोष  पूर्वजों या पूर्वजों के अभिशाप नहीं है. यह पूर्वजों की एक Karmic ऋण है, और उसकी कुंडली में पितृ दोष  वाले व्यक्ति द्वारा भुगतान किया जाता है. सरल शब्दों में, एक व्यक्ति की कुंडली में एक Pitru Dosh का गठन किया है, जब उसकी / उसके पूर्वजों ने कुछ गलतियाँ, अपराध या पाप किया है. तो बदले में, इस व्यक्ति को अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न उन ऋणों के लिए फैसला दंड के माध्यम से जा रहा द्वारा Karmic कर्ज का भुगतान करने के लिए माना जाता है. वह इस के माध्यम से जाने के लिए जब तक ऋण या तो सजा लेने से मंजूरी दे दी है या अच्छा काम कर रही है.
ज्योतिष इस समस्या के लिए एक सही व्याख्या की है. जब, जानबूझकर या अनजाने में, हमारे पूर्वजों प्रतिबद्ध गलतियों या पापों, यह - पितृ दोष  या पितरू  रीना के रूप में हमारी कुंडली में परिलक्षित होता है. अपने बच्चों के होने के नाते, हम बुरे प्रभावों से पीड़ित किस्मत में हैं. प्रवृत्त ग्रहों की विघातक प्रभाव की वजह से, शुभ ग्रहों को भी अनुकूल परिणाम देने बंद करो.
इन दोषों हमारे कुंडली में कुछ ग्रहों positions . निम्नलिखित से परिलक्षित होते हैं आम ग्रहों की स्थिति है, जो पितृ  दोषों के विभिन्न प्रकार के रूप में कर रहे हैं:


1
वीनस, शनि और राहु, या इन तीन में से दो के 5 हाउस में स्थित हैं कुंडली सूर्य हानिकर हो जाता है और देशी पर अपने बीमार प्रभाव दिखाता है.
2
केतु कुंडली एक के 4 हाउस में स्थित ग्रह चंद्रमा के हानिकर प्रभाव प्राप्त है.
3
बुध या केतु या दोनों 1 या कुंडली - मंगल ग्रह में 8 हाउस देशी अशुभ परिणाम देता में स्थित हैं.
4
चंद्रमा देशी देशी बुध ग्रह के हानिकर प्रभावों से पीड़ित की कुंडली के 3 या 6 हाउस में स्थित है.
5
वीनस बुध, या राहू, किसी भी इन तीन या सभी तीन ग्रहों के दो देशी बृहस्पति ग्रह की कुंडली के 2 या 5 या 9 या 12 वीं सभा में स्थित अशुभ परिणाम देता है.
6
यदि चंद्रमा या सूर्य या राहु या किसी भी इन तीन या इन तीनों ग्रहों में से दो के 7 हाउस में स्थित हैं कुंडली - शुक्र ग्रह अशुभ हो जाता है और देशी हानिकर प्रभाव देता है.
7
सूर्य चंद्रमा या मंगल ग्रह या इन तीन या इन तीनों में से दो 10 वीं या 11 वीं सभा में कुंडली - शनि में स्थित हैं हानिकर प्रभाव देता है के रूप में यह ऊपर प्लेसमेंट के कारण अशुभ हो जाता है.
8
सूर्य या शुक्र या दोनों 12 वीं सभा में में स्थित हैं कुंडली राहु देशी बुरा परिणाम देता है, के रूप में यह अशुभ प्रदान की गई है इस ग्रहों की स्थिति के कारण है.
9
चंद्रमा या मंगल ग्रह कुंडली - केतु में 6 हाउस में स्थित है देशी बुरा परिणाम देता है.
उपचार: -
जब भी पितृ दोष  देशी जन्म चार्ट में पाया जाता है, नियमित रूप से उपचार के अलावा, एक श्र्दाहस ' (चंद्र पक्ष पूर्वजों को समर्पित) के दौरान खाद्य कौवे, सड़क कुत्तों और सफाई की पेशकश करनी चाहिए.
वैदिक ज्योतिष में, राहु और केतु के लिए प्रसाद दिया पित्रु दोष  को कम कर रहे हैं - अगर पूर्वजों की शाप करीब वेदनाओं राहु  और केतु या / पहलुओं / कार्यात्मक बेनेफिक्स  पर या हानिकर ग्रहों दशा अवधि की निरंतरता के रूप में प्रसव चार्ट में पाया .
माता - पिता, बुजुर्गों और जरूरतमंद लोगों, सफाई कर्मचारी और गरीब लोगों को सेवाएँ की सिफारिश की है.

राहु और केतु के लिए उपचार
मंगलवार केतु के लिए दिन के रूप में माना जाता है.
शुक्रवार और शनिवार को राहु के लिए दिन के रूप में माना जाता है.
कौवे, सड़क कुत्तों और सफाई के लिए क्रमश: तसल्लीबख़्श दान पसंद करते हैं. पौराणिक साहित्य में कौवे पूर्वजों का प्रतिनिधित्व करते हैं. केतु आध्यात्मिक लोगों का प्रतिनिधित्व करता है.

पितृ दोष उपचार:

सूर्य और चंद्रमा के लिए उपचार.
माँ / पिता / पौराणिक साहित्य में राजा सूर्य और चंद्रमा, जब पीड़ित / बीमार प्रसव चार्ट में रखा है, गलत माता पिता के लिए किया कामों के लिए जिम्मेदार ठहराया जा माना जाता है का प्रतिनिधित्व करते हैं. पसंदीदा तसल्लीबख़्श दान की सिफारिश कर रहे हैं. सूर्य और चाँद फ़ीड गाय / बैल के लिए.
मंगल ग्रह के लिए उपचार
पसंदीदा तसल्लीबख़्श दान सेवकों, छोटे भाइयों, आदि मंगल ग्रह के बंद दु: ख गलत नौकरों को किया कामों के लिए जिम्मेदार ठहराया जा माना जाता है के लिए सिफारिश कर रहे हैं.
वीनस के लिए उपचार
पसंदीदा तसल्लीबख़्श दान जरूरतमंद / गरीब महिलाओं, पत्नी, आदि के लिए सिफारिश कर रहे हैं बंद करे दु: ख / प्रसव चार्ट में वीनस की बीमार प्लेसमेंट पिछले जीवन में महिलाओं या पत्नी बीमार इलाज के लिए जिम्मेदार ठहराया जा माना जाता है.
शनि के लिए उपचार
पसंदीदा तसल्लीबख़्श दान / सेवाओं के गरीब लोगों के लिए सिफारिश कर रहे हैं. बंद दु: ख, प्रसव चार्ट में शनि के बीमार नियुक्ति सेवकों या एक पिछले जीवन में गरीब लोगों को गलत कामों के लिए जिम्मेदार ठहराया जा माना जाता है.
बृहस्पति के लिए उपचार
पसंदीदा दान सेवाओं तसल्लीबख़्श / बृहस्पति (गुरु) के लिए सिफारिश कर रहे हैं, लोगों को और पति सीखा. प्रसव चार्ट में बृहस्पति के पास दु: ख गलत सीखा लोगों के लिए, एक गुरु और पिछले जीवन में महिलाओं के मामले में एक पति को किया कामों के लिए जिम्मेदार ठहराया जा माना जाता है.

Contact:- +91-9950420009
E-Mail :- Premvivahsolution@gmail.com
Website:-loveguruastrologer.com

No comments:

Post a Comment